महिंद्रा ने 5-डोर थार के अनऑफिशियल बुकिंग की शुरुआत की, डीलर्स ने टोकन अमाउंट तय किया: इसमें 3 इंजन ऑप्शन उपलब्ध

महिंद्रा तैयार हो रही है अपने आगामी ऑफरोड SIUV 5-डोर थार को 15 अगस्त तक लॉन्च करने के लिए। इसके लॉन्चिंग से पहले, कंपनी ने अपनी आधिकारिक डीलरशिप पर अनऑफिशियल प्री-बुकिंग की शुरुआत की है। इसके लिए डीलरशिप 25,000 रुपए से 50,000 रुपए तक का टोकन अमाउंट ले रही है। नई थार के संबंध में एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें मल्टीपल इंजन विकल्प होंगे, जिसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन भी शामिल हो सकता है।

महिंद्रा 5- डोर थार में दो अतिरिक्त इंजन विकल्प उपलब्ध होंगे। इसमें एक 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है, जो 203bhp की पावर जनरेट करता है। दूसरा विकल्प 2.2-लीटर डीजल इंजन का है, जो 175bhp की पावर उत्पन्न करता है। इसके अलावा, एक और विकल्प 1.5-लीटर डीजल इंजन का है, जो 117bhp की पावर जनरेट करता है। ध्यान देने वाली बात यह है कि 1.5-लीटर डीजल इंजन को छोड़कर बाकी दोनों इंजन विकल्प महिंद्रा थार के 3-डोर मॉडल में पहले से उपलब्ध हैं।

नई 5-डोर थार: डिजाइन फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस जो आपको चौंका देंगे

महिंद्रा
महिंद्रा थार 5-डोर

सामने आईं 5-डोर थार की तस्वीरें देखकर यह स्पष्ट होता है कि इसका डिजाइन मौजूदा 3-डोर थार जैसा ही होगा। हालांकि, इसके बॉडी पैनल पूरी तरह से नए होंगे। इसमें लंबे पिलर्स के साथ बॉक्सी शेप, वर्टिकल स्लेटेड फ्रंट ग्रिल, गोल आकार की हेडलाइट्स, फ्लेयर्ड व्हील आर्च, अपराइट टेलगेट पर स्पेयर व्हील, मस्कुलर बंपर सेक्शन और रेक्टैंगुलर टेल लैंप्स शामिल होंगे। बेहतर स्थिरता के लिए इसके ट्रैक को भी बढ़ाया जाएगा।

5-डोर थार में लगभग 300mm लंबा व्हीलबेस होगा, जो इसे अधिक स्थिरता और जगह देगा। इसमें बिल्कुल नए एलॉय व्हील्स होंगे, और बैक डोर के हैंडल पिलर्स पर लगे होंगे, जिससे यह एक नया लुक देगा। माना जा रहा है कि इसमें अपडेटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जबकि केबिन के अन्य फीचर्स 3-डोर मॉडल जैसे ही रहेंगे। टेस्ट प्रोटोटाइप में केवल इंडिविजुअल रियर सीटों को देखा गया है। हालांकि, यह अभी स्पष्ट नहीं है कि इसमें सेकेंड रो के पीछे बेंच सीट होगी या सिर्फ बूट स्पेस रखा जाएगा।

महिंद्रा थार का 5-डोर वेरिएंट छह रंग विकल्पों में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अन्य प्रमुख फीचर्स में वायरेलस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सपोर्ट के साथ 9-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक एसी, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और रूफ माउंटेड स्पीकर्स शामिल हैं। इसके अलावा, सेफ्टी के लिहाज से इसमें मल्टीपल एयरबैग्स, हिल स्टार्ट कंट्रोल, और ईएसी (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल) जैसे कई महत्वपूर्ण सेफ्टी फीचर्स की उम्मीद की जा रही है।

Leave a Comment