Brush Stroke

7 फिल्में जिन्होंने आमिर खान को महान बनाया

Brush Stroke

राज के किरदार में आमिर खान ने उनके आकर्षण, ईमानदारी और अभिनय कौशल को प्रदर्शित किया, जिससे उन्हें आलोचकों की प्रशंसा और एक समर्पित प्रशंसक प्राप्त हुआ। "कयामत से कयामत तक" ने न केवल आमिर खान के करियर की शुरुआत की, बल्कि भारतीय सिनेमा में रोमांटिक कहानी कहने के लिए एक नया मानक भी स्थापित किया।

कयामत से कयामत तक (1988)

Brush Stroke

हाई-स्टेक साइक्लिंग रेस में प्रतिस्पर्धा करने वाले दृढ़ निश्चयी किशोर संजयलाल शर्मा के रूप में आमिर खान के ऊर्जावान प्रदर्शन ने उनकी शुरुआती प्रतिभा और करिश्मा को उजागर किया, जिसने इस रोमांचक खेल नाटक की सफलता में योगदान दिया और बॉलीवुड में उनकी भविष्य की महानता की नींव रखी।

जो जीता वही सिकंदर (1992)

Brush Stroke

ब्रिटिश उपनिवेशवादियों के खिलाफ क्रिकेट मैच में अपने समुदाय का नेतृत्व करने वाले एक साहसी ग्रामीण भुवन के किरदार में आमिर खान ने महाकाव्य कथाओं में प्रेरणादायक पात्रों को शामिल करने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया, जिससे आलोचनात्मक प्रशंसा और अंतर्राष्ट्रीय मान्यता अर्जित हुई।

लगान (2001) - Netflix

Brush Stroke

दोस्ती और रिश्तों को निभाने वाले एक लापरवाह और साहसी युवक आकाश के किरदार में आमिर खान ने आधुनिक युग के नाटक में युवावस्था, दोस्ती और आत्म-खोज के सार को पकड़ने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया, जो युवा वयस्कों की एक पीढ़ी के साथ गूंजता है। .

दिल चाहता है (2001) - Netflix

Brush Stroke

पारंपरिक शिक्षा मानदंडों को चुनौती देने वाले एक स्वतंत्र-उत्साही और नवोन्मेषी छात्र रैंचो का आमिर खान का किरदार दुनिया भर के दर्शकों को पसंद आया, जिससे संबंधित पात्रों और विचारोत्तेजक कहानी कहने के माध्यम से दर्शकों से जुड़ने की उनकी क्षमता पर प्रकाश डाला गया।

3 इडियट्स (2009) - Prime Video

Brush Stroke

डिस्लेक्सिक बच्चे का मार्गदर्शन करने वाले एक सहानुभूतिपूर्ण कला शिक्षक, निकुंभ के आमिर खान के संवेदनशील चित्रण ने जटिल भूमिकाओं में गहराई और प्रामाणिकता लाने की उनकी क्षमता का प्रदर्शन किया, जिससे शिक्षा, सहानुभूति और समझ के बारे में बातचीत शुरू हुई।

Taare Zameen Par (2007) - Netflix

Brush Stroke

महावीर सिंह फोगट के रूप में आमिर खान के परिवर्तनकारी प्रदर्शन ने वास्तविक जीवन के पात्रों को भावनात्मक गहराई और अखंडता के साथ चित्रित करने के प्रति उनके समर्पण को प्रदर्शित किया, और दर्शकों को लैंगिक समानता और सशक्तिकरण की एक शक्तिशाली कहानी से प्रेरित किया।

दंगल (2016) - Prime Video Rent

Check Out More Interesting Stories